Baghpat News: युवाओं ने ठाना है, बाल श्रम मुक्त बागपत बनाना है...

Baghpat News: जनहित फाउंडेशन ने 'श्रम छोड़कर कलम थामने' को किया जागरूक।

बागपत। विश्व बाल श्रम उन्मूलन दिवस के उपलक्ष्य में जनहित फाउन्डेशन द्वारा कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के सहयोग से गांव निवाडा मे एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें श्रम नही कलम थामिए विषय पर लोगों को जागरूक किया गया। इस कार्यक्रम मे जनहित फाउन्डेशन की निदेशिका श्रीमति अनिता राणा व समन्वयक अजय कुमार उपस्थित रहे।

उनके द्वारा बच्चो को कॉपी व पैंसिल दी गयी और बच्चो को बताया कि आपकी अभी पढने की आयु है आप पढे और अच्छे व्यक्ति बने यदि आपको कोई बालक काम करता हुआ दिखाई देता है तो उसकी सूचना पुलिस या चाइल्डलाइन के नंम्बर 1098 पर फोन करके दे सकते है। जनहित फाउंडेशन की निदेशिका श्रीमति अनिता राणा द्वारा श्रम नही कलम थामिये पोस्टर का विमोचन भी किया गया। 

इस कार्यक्रम के तहत उन बच्चो को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ा जाएगा जो स्कूल नही जा पा रहे या ड्रॉप आउट हो चुके है। इस कार्यक्रम का आयोजन जनहित टीम से ईनाम उल हसन, साहिल, आमिर द्वारा किया गया। गांव के प्रधान द्वारा भी उपस्थित बच्चो को बाल श्रम के विषय मे विस्तार पूर्वक बताया गया और जनहित फाउंडेशन की निदेशिका को कार्यक्रम के लिए धन्यवाद किया गया।

- सूचना प्रसार नेटवर्क इंडिया (अमन कुमार)
Previous Post Next Post