बागपत: उड़ान के यंग इनोवेटर्स ने लॉन्च की प्रौद्योगिकी क्विज, 245 लोगों ने किया प्रतिभाग।

बागपत: उड़ान के यंग इनोवेटर्स ने लॉन्च की प्रौद्योगिकी क्विज, 245 लोगों ने किया प्रतिभाग।

बागपत। नेहरू युवा केन्द्र बागपत से सम्बद्ध उड़ान युवा मंडल ट्यौढी की पहल पर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी सप्ताह के उपलक्ष्य में ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें 245 लोगों ने प्रतिभाग किया। प्रश्नोत्तरी में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के महत्व, साइबर क्राइम, भविष्य का कामकाज, उद्योग 4.0, नवाचार और 21वीं सदी विषय के साथ साथ बागपत में लॉन्च किए गए नगर निकाय निर्वाचन एप से संबंधित प्रश्न भी शामिल किए गए थे। प्रतियोगिता के उपरांत उड़ान युवा मंडल की ओर से सभी प्रतिभागियों को डिजिटल प्रमाण पत्र जारी किए गए। 

उड़ान युवा मंडल अध्यक्ष अमन कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्देश्य लोगों में बढ़ते साइबर क्राइम और इंटरनेट मीडिया के प्रयोग की जानकारी देना था। 245 लोगों ने प्रतिभाग कर उद्देश्य को पूर्ण किया जिसमें 25 लोग पूर्ण स्कोर प्राप्त कर विजेता बने जिनके नाम कॉन्टेस्ट 360 वेबसाइट पर घोषित किए गए है। 

ऑनलाइन आयोजित किए जाने वाली गतिविधियों में लोग अपनी सुविधा के अनुसार प्रतिभाग कर पाते है। प्रत्येक माह में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय महत्व के दिवसों पर इस प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित कर जन जागरूकता फैलाने के प्रयास जारी रखेंगे।
Previous Post Next Post